100 DAYS OF CORONA
100 DAYS OF CORONA

100 दिन के कोरोना के कुछ मुख्य पहलु

जी हाँ दोंस्तो आने ठीक पढ़ा कोरोना के बारे दुनिया को पता चले पुरे 100 दिन हो गए है . 31 दिसंबर को चीन के वुहान से पहले कोरोना पीड़ित की जानकारी विश्व को मिली , जिसके बाद से ही कोरना पुरे विश्व में एक वैश्विक महामारी का रूप ले चुका है.

भारत में कोरोना का पहला मामला

भारत में कोरोना का पहला मामला  30 जनवरी को रिपोर्ट हुआ था, जो की केरल से था. इसके बाद से भारत में भी लगता कोरोना के मरीजों की संख्या में बढोतरी हो रही है.

  • भारत में कोरोना

भारत में पहला मामला 30 जनवरी को मिला, जो की चीन के वुहान से पढकर आया था.10 अप्रेल 2020 तक  Ministry of Health and Family Welfare  के अनुसार भारत में कुल मरीज 6412 लोग इससे संक्रमित हुए है. कुल 504 मरीज इसे ठीक हुए है, और कुल 199 मरीजों की मृत्यु हुई है.

भारत सरकार के कोरोना के खिलाफ प्रमुक कार्य 

  • जनता कर्फ्यू

भारत में बड़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए भारत में 19 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने एक दिन का जनता कर्फ्यू का निवेदन किया जिए भारत की जनता में काफी हद तक पालन किया.

  • 21 दिन का लॉकडाउन

भारत में जनता कर्फ्यू की सफलता और बड़ते संक्रमण के कारण 24 मार्च  से प्रधानमंत्री मोदी ने सम्पूर्ण भारत में  21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की.

लॉकडाउन के बाद भी बड़ते संक्रमण को देखते हुए भारत में सरकार में PM CARES Fund को जारी किया गया जिसका प्रमुख उद्देश्य इस बीमारी की रोकधाम के प्रयास करना और भविष्य में ऐसी महामारियों जैसी स्थति से निपटना है. भारत की जनता और कई बड़े बड़े उद्योगपति , फ़िल्मी हस्तियाँ ,कलाकार, कई खेल जगत के खिलाडियों ने इसमें प्रमुख योगदान दिया है. इसमें कोई भी 10 रूपये से लेकर अधिकतम मनचाही रकम दान कर सकता है

  • AAROGYA SETU APP 

भारत सरकार ने कोरोना की जंग को जितने के लिए एक एप्लीकेशन को भी लाँच किया जिसका नाम है AAROGYA SETU APP. इसके माध्यम से आप अपने घर पर रहकर ही सेल्फ- जाँच कर सकते है और इसके द्वारा आप सरकार के दिशा निर्देशों को भी जान सकते ही. ये एप बहुत ही मददगार साबित हो रही है.



अगर आप भी इसे डाउनलोड करना चाहते है तो AAROGYA SETU DOWNLOAD पर क्लिक कीजिये.

इसके अलावा भी भारत सरकार अलग-अलग राज्य सरकारों के साथ मिलकर लगातार इस वैश्विक बीमारी के खिलाफ जंग लड़ रही है. हम भी आपसे अपील करते है की आप इस संकट की स्थिति में सरकार का साथ दीजिये और सरकार के प्रत्येक निर्देश का पालन कीजिये और वेवजह घर से बहार मत निकलिये.

परमाणु नगरी पोखरण में 14 नए कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप


Follow me on social sites:-
YouTube –https://www.youtube.com/channel/UCBFVqimARCpqbeQcp7DnSnw?view_as=subscriber
Face book - https://www.facebook.com/nickynauji11
Twitter -  https://twitter.com/nickynauji
Instagram - https://www.instagram.com/nicky_nauji/
अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो मुझे फ़ॉलो करें और इसे शेयर करें ताकि इसका लाभ भारत के सभी लोग प्राप्त सकें.
मेरे पेज पर आने और मेरे द्वारा दी गई जानकारी को पढ़कर शेयर करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद🙏




Post a Comment

PLEASE DO NOT ENTER ANY SPAM LINK IN THE COMMENT BOX

Previous Post Next Post