राजधानी दिल्ली में पिज्जा डिलीवरी बॉय निकला कोरोना पोजिटिव / Delhi Pizza Delivery Boy Corona Positive 

Delhi Pizza Delivery Boy Corona Positive

Add captionDelhi Pizza Delivery Boy Corona Positive

  • दिल्ली के साऊथ जोन के मालवीय नगर का मामला

  • 72 घरों को किया गया क्वारान्टिन

साउथ दिल्ली के मालवीय नगर इलाके का मामला सामने आया है जहाँ दिल्ली में कुछ जगहों पर ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने का की व्यवस्था की गई थी, इसमें दिल्ली के मालवीय नगर में एक पिज़्ज़ा डिलीवरी करने वाला शख्स कोरोना से पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद से दिल्ली के मालवीय नगर में करीब 72 घरों के लोगों को क्वारान्टिन किया गया है, दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट भी साउथ दिल्ली ही है.

बताया जा रहा है कि पिछले 30 दिनों से डिलीवरी बॉय में कोरोना से रिलेटेड सिम्टम्स देखने को मिल रहे थे ,वह इसे लेकर कई सरकारी हॉस्पिटलों में गया लेकिन उसका कोरोना टेस्ट नहीं किया गया ,लेकिन जब उसकी तबीयत ज्यादा खराब होने लगी तब उसके सैंपल लिए गए जो कि अब पॉजिटिव निकले हैं.

इस लापरवाही से साउथ दिल्ली के मालवीय नगर के 72 घरों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. सभी 72 घरों के लोगों  क्वारान्टिन किया गया है. साउथ दिल्ली जिले के डीएम बीएन मिश्रा ने बताया की “डिलीवरी बॉय के संपर्क में 72 परिवार आए थे. अभी तक इन लोगों का टेस्ट नहीं किया गया है. सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. अगर इन लोगों में कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो इनकी जांच की जाएगी. अधिकारियों ने इन सभी 72 परिवारों की पहचान को गुप्त रखा है.

बताया जा रहा है कि 13 अप्रैल के आसपास सिम्टम्स बढ़ने के कारण इसका कोरोना टेस्ट कराया गया जो पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन सकते में आ गया उसके बाद यह डिलीवरी बॉय जहां पर भी गया उन सभी जगहों की पहचान कर उन जगहों को तुरंत प्रभाव से  चिन्हित कर लोगों को क्वारान्टिन किया जा रहा है और प्रशासन लगातार इन 72 घरों के लोगों पर प्रशासन नजर बनाए हुए हैं. अभी तक ये डिलीवरी बॉय कहा से संक्रमित हुआ है इसकी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है प्रशासन लगातार इसके बारे में जानकारी जुटाने में लगा हुआ है.  

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने दिए कम्पनी पर कारवाही के संकेत

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री संत्येंद्र जैन ने कहा है की डिलीवरी बॉय के संक्रमण की जानकारी के बावजूद कंपनी ने उससे डिलीवरी करवायी इसलिए कम्पनी पर कार्यवाही की जाएगी.

  फ़ूड डिलीवरी की छुट पर संकट के बादल   

देश भर में जो फूट डिलीवरी की छुट दी गई थी उस पर अब संकट के बादल मंडरा रहे है , लगता है सरकार इस विचार करके फ़ूड डिलीवरी की सेवा पर अब लगाम लगा सकती है.

Follow me on social sites:-
YouTube –https://www.youtube.com/channel/UCBFVqimARCpqbeQcp7DnSnw?view_as=subscriber
Face book - https://www.facebook.com/nickynauji11
Twitter -  https://twitter.com/nickynauji
Instagram - https://www.instagram.com/nicky_nauji/
अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो मुझे फ़ॉलो करें और इसे शेयर करें ताकि इसका लाभ भारत के सभी लोग प्राप्त सकें.
मेरे पेज पर आने और मेरे द्वारा दी गई जानकारी को पढ़कर शेयर करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद🙏


1 Comments

PLEASE DO NOT ENTER ANY SPAM LINK IN THE COMMENT BOX

Post a Comment

PLEASE DO NOT ENTER ANY SPAM LINK IN THE COMMENT BOX

Previous Post Next Post