जोधपुर में कोरना विस्फोट 24 घंटे में 97 नए संक्रमित मिले 

JODHPUR-CORONA-UPDATE
JODHPUR-CORONA-UPDATE

  • पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 510
  • राजस्थान में संक्रमितों का संख्या 2521
  • महाकर्फ्यू की बात अफवाह

जोधपुर : वैश्विक महामारी कोरोना पुरे प्रदेश में लगातार अपने कहर बरपा रही है ,गुरुवार रात्रि 9:00 बजे तक प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में राजस्थान में कुल 146 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसमें से जोधपुर में सर्वाधिक 97 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, और जयपुर से 29 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इस प्रकार राजस्थान में अब तक कुल  संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 2521 हो चुकी है. राजस्थान में अब तक कुल 103704 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं जिसमें से 2521 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब तक राजस्थान में कुल 58 लोग इस भयंकर वायरस की वजह से मारे जा चुके हैं. अच्छी खबर यह है कि राजस्थान में अब तक कुल 618 लोगों को इस बीमारी से सही सलामत बचाकर डिस्चार्ज किया जा चुका है. कुल 893 मरीजों की रिकवरी की खबर सामने आ रही है.

जोधपुर में कोरोना

गुरुवार 30 जुलाई, 2020 रात्रि 9:00 बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार जोधपुर में पिछले 24 घंटे में 97 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस प्रकार पॉजिटिव व्यक्तियों का आंकड़ा जोधपुर में बढ़कर 510 पहुंच गया है. जोधपुर में अब तक कुल 18739 लोगों के सैंपल्स इकट्ठे किए जा चुके है. जिसमें से 510 लोगों के रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब तक जोधपुर में कुल 7 लोग इस भयंकर बीमारी से मारे गए हैं. कुल 81 लोगों को सही सलामत डिस्चार्ज किया जा चुका है. अभी भी 383 लोग ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है.

जोधपुर समेत 19 जिले हाई रिस्क जॉन पर 

राजस्थान में सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिलों का वर्गीकरण किया है तीन जोन बनाये गये है. 1.रेड जोन यानी कि हाई रिस्क वाले जिले 2.ऑरेंज इज ऑन यानी कि मीडियम रिस्क वाले एवं  3.ग्रीन जोन यानी कि लो रिस्क वाले जिले.इसमें जोधपुर-जयपुर सहित कुल 19 जिलों को हाई रिस्क जोन पर रखा गया है.

  • हाई रिस्क जिलों की सूची

जयपुर, जोधपुर, झुंझुनू, बांसवाड़ा, भरतपुर, टोंक, भीलवाड़ा, कोटा, जैसलमेर, चूरु, नागौर,  अजमेर, झालावाड़, दोसा, डूंगरपुर, बीकानेर, सीकर, धोलपुर, उदयपुर

  • मीडियम रिस्क वाले जिलों की सूची

करौली, गंगानगर, सवाई माधोपुर, प्रतापगढ़ एवं सिरोही.

  • लो रिस्क वाले जिलों की सूची


हनुमानगढ़, जालौर, बाड़मेर, बारां, चित्तौड़गढ़, अलवर, पाली, बूंदी एवं राजसमंद.

जोधपुर में महा कर्फ्यू की अफवाह 

भीलवाड़ा की तर्ज पर जोधपुर में महा कर्फ्यू लगाने की अफवाह से जोधपुरवासी गुरुवार को घबरा गए. कई जगह किराना और जरूरत के सामान खरीदने के लिए दुकानों पर भीड़ बढ़ गई. पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने रात को स्पष्ट किया कि सुबह संक्रमण की संख्या अधिक आने पर आमजन में भ्रम फैल गया और शहर में महाकर्फ्यू की अफवाह फैलने लगी है. पुलिस उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया की महा कर्फ्यू की अफवाह का संदेश वायरल करने वाले का पता लगाया जा रहा है. और एफआईआर दर्ज कर ली जा चुकी है. पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने रात्रि में स्पष्ट किया कि "हॉटस्पॉट एवं संक्रमित क्षेत्रों में ही कर्फ्यू है, पूरे शहर में कर्फ्यू नहीं लगाया गया है, महाकर्फ्यू की सूचना सिर्फ अफवाह है, शहर वासियों को इस अफवाह से बचने की हिदायत दी गई है"


Rajasthan corona update
Rajasthan corona update 

Follow me on social sites:-
YouTube –https://www.youtube.com/channel/UCBFVqimARCpqbeQcp7DnSnw?view_as=subscriber
Face book - https://www.facebook.com/nickynauji11
Twitter -  https://twitter.com/nickynauji
Instagram - https://www.instagram.com/nicky_nauji/

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो मुझे फ़ॉलो करें और इसे शेयर करें ताकि इसका लाभ भारत के सभी लोग प्राप्त सकें.

मेरे पेज पर आने और मेरे द्वारा दी गई जानकारी को पढ़कर शेयर करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद🙏

Post a Comment

PLEASE DO NOT ENTER ANY SPAM LINK IN THE COMMENT BOX

Previous Post Next Post