Corona-crisis-increases-in-Rajasthan-83-new-positives-found
Corona News From Rajasthan

  • जयपुर में संक्रमितों की संख्या 648 

  • मंगलवार को मिले 83 नए संक्रमित 

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. आज मंगलवार को 82 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इस प्रकार राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1659 हो गई है. आइए जानते हैं कोरोना से संबंधित राजस्थान की मुख्य खबरें


राजस्थान में 83 नए पॉजिटिव मिले

राजस्थान में कोरोनावायरस का कहर लगातार जारी है. आज मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के दोपहर 2:00 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार 83 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. राजस्थान में अब कुल संक्रमितों  की संख्या बढ़कर 1659 हो गई है. और प्रदेश में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है. जिस में सर्वाधिक 13 मौतें अब तक जयपुर में हुई है. राजस्थान में आज जयपुर के अतिरिक्त 5 संक्रमित जोधपुर से, 4 संक्रमित भीलवाड़ा से, 2 संक्रमित दौसा से,  2 संक्रमित जैसलमेर से, 1 संक्रमित झुंझुनू से, 2 संक्रमित टोंक से, 1 संक्रमित नागौर से, 2 संक्रमित कोटा से और 1 नया संक्रमित सवाई माधोपुर से मिला है. पिछले 24 घंटों में किसी भी संक्रमित व्यक्ति की इस महामारी से राजस्थान में मृत्यु नहीं हुई है. राजस्थान में अब तक कुल  60534 व्यक्तियों के सैंपल्स लिए जा चुके हैं, जिसमें से कुल 1596 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है. वही 25 लोग इस बीमारी से मारे गए है.



सर्वाधिक संक्रमण जयपुर में

वैसे तो पूरा राजस्थान कोरोना की चपेट में बढ़ता जा रहा है. परंतु राजस्थान में सबसे ज्यादा कोरोना के संक्रमित जयपुर से निकल कर आ रहे हैं. आज मंगलवार को जयपुर से 63 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए. इसके साथ ही जयपुर में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़कर 648 हो गई है अब तक जयपुर में इस भयावह महामारी से कुल 13 लोग मारे जा चुके हैं.


जोधपुर में कोरोना

जयपुर के बाद राजस्थान में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित व्यक्ति जोधपुर से प्राप्त हुए हैं. जोधपुर में आज दोपहर 2:00 बजे तक 5 नए संक्रमित व्यक्ति मिलने के साथ ही जोधपुर में अब कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 265 हो गई है वहीं अब तक जोधपुर में कोरोना संक्रमण से 2 जनों की दुखद मृत्यु भी हो चुकी है.


राजस्थान में कोरोना का रैपिड किट से टेस्ट रोका गया

राजस्थान प्रदेश में कोरोना वायरस रैपिड टेस्ट के माध्यम से जो जांच की जा रही थी, फिलहाल राज्य सरकार ने उस पर रोक लगा दी है. चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा के अनुसार कोरोना की जांच रैपिड किट से शुरू की थी, उसे फिलहाल रोक दिया गया है. क्योंकि इस किट की जांच के लिए जो समिति बनाई गई थी, उस समिति के अनुसार यह इन किट से जांच कारगर साबित नहीं हो पा रही है.

लॉक डाउन उल्लंघन पर 404 बहन जब्त दो थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू

राजस्थान सरकार ने लोगों की जरूरत और आवश्यक सेवाओं को देखते हुए जैसे ही सोमवार को लोक डाउन में  छूट देते हुए मॉडिफाइड लॉक डाउन लागू किया, वैसे ही शहर में अचानक डेढ़ गुना वाहनों की संख्या बढ़ गई. इस हेतु पूरे प्रदेश में पुलिस ने 498 नाके लगाकर नाकेबंदी शुरू कर दी, चेकिंग के दौरान बेवजह दौड़ रहे  404 वाहन जब्त किए गए. अब तक लॉक डाउन के दौरान पुलिस द्वारा कुल 12500 वाहन जब्त किए जा चुके हैं.

Follow me on social sites:-
YouTube –https://www.youtube.com/channel/UCBFVqimARCpqbeQcp7DnSnw?view_as=subscriber
Face book - https://www.facebook.com/nickynauji11
Twitter -  https://twitter.com/nickynauji
Instagram - https://www.instagram.com/nicky_nauji/
अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो मुझे फ़ॉलो करें और इसे शेयर करें ताकि इसका लाभ भारत के सभी लोग प्राप्त सकें.
मेरे पेज पर आने और मेरे द्वारा दी गई जानकारी को पढ़कर शेयर करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद🙏

Post a Comment

PLEASE DO NOT ENTER ANY SPAM LINK IN THE COMMENT BOX

Previous Post Next Post